समाचार
दिल्ली हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने वाला मोहम्मद शाहरुख शामली से गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा में पुलिस पर बंदूक तानने और हवा में फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले आरोपी मोहम्मद शाहरुख को मंगलवार को पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अब दिल्ली लाया जा रहा है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी शाहरुख को मंगलवार दोपहर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया है।

आरोपी के खिलाफ दिल्ली जाफराबाद इलाके में भड़की हिंसा के दौरान 24 फरवरी को पुलिस के सामने आठ राउंड फायरिंग करने का आरोप है। उसने एक हेड कॉन्सटेबल के सीने पर बंदूक भी तान दी थी। पुलिस उसे पकड़ने के लिए आगे आई लेकिन पत्थरबाजी कर रहे उपद्रवियों ने उसे भागने का मौका दे दिया।

उपद्रव के बाद मौके से फरार हुए शाहरुख को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी लेकिन वो वहाँ नहीं मिला। शाहरुख अशरफिया मस्जिद में बिरयानी बेचता है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में भी उसे देखे जाने की खबर आई थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसान के भाई नज़र हुसैन और शाहरुख को शनिवार को एक शादी समारोह में देखा गया था। ग्रामीणों के मुताबिक, दोनों शादी में 10 से 15 मिनट के लिए आए थे। हालाँकि, पुलिस ऐसी जानकारी से इनकार कर रही है।