समाचार
फरार लक्खा सिंह सिधाना की 23 फरवरी को बठिंडा में प्रदर्शन की चेतावनी, वीडियो जारी

किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान भड़की हिंसा के आरोप में फरार चल रहे पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिंह सिधाना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया है। इसके जरिए उन्होंने किसानों का समर्थन किया और पुलिस को चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को एक और प्रदर्शन करने की घोषणा की।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी लक्खा सिंह सिधाना ने वीडियो में पंजाब के बठिंडा जिले के मेहराज पिंड में किसान आंदोलन के समर्थन में एक प्रदर्शन करने की बात कही है। साथ ही युवाओं को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को भी कहा है।

आरोपी ने वीडियों में कहा, “आओ मेरे भाइयों बड़ी संख्या में कोशिश करें, ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं।” वीडियो रात के अंधेरे में बनाया गया है। उसमें लक्खा सिंह किसी टेंट में बैठा हुआ है और कई लोग ज़मीन पर सो रहे हैं।

दिल्ली पुलिस को गत 25 दिनों से लक्खा सिंह सिधाना की तलाश है। इसके लिए कई जगह छापे भी मारे गए। पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की है।

बता दें कि बठिंडा का लक्खा सिंह 26 नवंबर 2020 से ही सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल है। उस पर दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह कई बार जेल जा चुका है। उसने 2012 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के चुनाव निशान पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।