समाचार
गुजरात चुनाव में सभी सीटों पर लड़ेगी आप, महाराष्ट्र में कांग्रेस अकेले लड़ने के लिए तैयार

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (14 जून) को अहमदाबाद में प्रेसवार्ता के दौरान घोषणा की कि 2022 में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गुजराती भाषा में ट्वीट करके अपने गुजरात दौरे की जानकारी दी थी। उन्होंने अहमदाबाद पहुँचने के बाद पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। राज्य के वरिष्ठ पत्रकार इसुदानभाई गढ़वी ने केजरीवाल की उपस्थिति में आप की सदस्यता ली।

गुजरात चुनाव को लेकर सभी पार्टियाँ पाटीदार समाज को साथ लेने का मौका तलाश रही हैं। रविवार को कागवड के खोडलधाम में पाटीदार समाज के प्रमुखों की बैठक हुई थी। कहा जा रहा है आप पाटीदार समाज को साधने के लिए हार्दिक पटेल को अपना चुनावी चेहरा बनाने की तैयारी में है। बता दें कि अगले वर्ष उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। ये सभी भाजपा का गढ़ रहे हैं।

उधर, महाराष्ट्र सरकार में अपनी अनदेखी को लेकर कई बार सवाल खड़े करने के बाद कांग्रेस ने राज्य में विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा, “कांग्रेस महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। अगर उच्च अधिकारी निर्णय लेते हैं तो मैं मुख्यमंत्री का चेहरा बनने को तैयार हूँ।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीम खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे इसका लाभ होगा। वहीं, एनसीपी के प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने पटोले के बयान के एक दिन बाद कहा कि अभी तक तय नहीं है कि विधानसभा व लोकसभा चुनाव एक साथ लड़े जाएँगे या अलग।