समाचार
नवजोत सिंह सिद्धू के लिए आप का खुला द्वार पर नहीं हुई अभी तक आधिकारिक बात

कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की अटकलें तेज हो रही थीं। इसी बीच राज्य में आप पार्टी प्रमुख भगवंत मान सिंह ने बुधवार (19 फरवरी) को कहा कि पार्टी में शामिल होने को लेकर सिद्धू के साथ कोई आधिकारिक बातचीत नहीं की गई है।

द रिपब्लिक की रिपोर्ट के अनुसार, भगवत मान सिंह ने कहा, “सिद्धू के चरित्र पर कोई संदेह नहीं कर सकता है। वह एक ईमानदार व्यक्ति हैं। हर व्यक्ति जो पंजाब से प्यार करता है और राज्य के कल्याण के लिए काम करना चाहता है, उसका स्वागत है। हालाँकि, अभी तक नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है।”

पिछले वर्ष पंजाब का राज्य मंत्रिमंडल त्यागने के बाद वह कांग्रेस में कम सक्रिय नज़र आ रहे हैं। अमृतसर के विधायक ने शुरू में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में पर्यटन और संस्कृत मंत्रालय को संभाला था। 2019 के लोकसभा चुनाव में उनके स्टार प्रचारक होने के बावजूद कांग्रेस के महज 13 सीटें जीतने के बाद राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें बिजली एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग सौंप दिया था।

कई विवादों में पड़ने और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बोलने के बाद आखिरकार गत वर्ष उन्हें राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद वो खामोशी में चल गए और पार्टी के कम कार्यक्रमों में नज़र आने लगे। हाल ही में उन्हें अपने गृहनगर अमृतसर में एक सार्वजनिक समारोह में देखा गया था।

बता दें कि कांग्रेस और उनकी छवि को तब बड़ा झटका लगा था, जब नवजोत सिंह ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर का उद्घाटन करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाज़ी की दिल जीतने वाली सराहना की थी। उन्होंने उस दौरान पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजपा को गले भी लगाया था।