समाचार
आप विधायक सोमनाथ भारती को उप्र के अस्पतालों पर टिप्पणी पड़ी महंगी, हुए गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को एक विवादित बयान के मामले में रायबरेली में सोमवार (11 जनवरी) को गिरफ्तार कर लिया गया। आप विधायक उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए हुए हैं। यही नहीं, गिरफ्तारी के दौरान पुलिस से हुई उनकी कहासुनी के बीच किसी ने उन पर स्याही भी फेंक दी थी।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, अमेठी के जगदीशपुर में विधायक सोमनाथ भारती ने शनिवार (9 जनवरी) को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार में गुंडों का राज है। प्रदेश के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे।” इसको लेकर काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस गिरफ्तार करके आप विधायक को फुर्सतगंज थाने ले जाई। हालाँकि, उसके बाद उन्हें कहाँ ले जाया गया है, इसके बारे में पुलिस ने कुछ नहीं बताया है। सोमनाथ भारती का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ता गेस्ट हाउस पहुँच गए थे। जैसे ही वह वहाँ से बाहर निकले उन पर स्याही फेंक दी गई। यही नहीं, हिंदू युवा वाहिनी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने गेस्ट हाउस में हंगामा भी किया।

इस पर आप के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश में सरकार की तानाशाही चरम पर है। आप ने जब स्कूल, अस्पताल की बदहाली का सवाल उठाया तो उनके नेताओं को आतंकित किया गया। पूर्व मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाइयों ने हमला कर दिया और सोमनाथ को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।”