समाचार
2019 लोकसभा चुनाव- हरियाणा में आप और जजपा साथ, कांग्रेस-भाजपा को देंगे टक्कर

लोकसभा चुनावों के लिए दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन न हो पाने पर अब हरियाणा में आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के बीच गठबंधन हो गया है। जजपा सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं आम आदमी पार्टी तीन सीटों पर चुनाव के लिए खड़ी होगी।

दोनों पार्टियों ने इस गठबंधन को आने वाले विधानसभा चुनावों तक जारी रखने का फैसला भी लिया है। हरियाणा में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं। यह गठबंधन राज्य में टक्कर देने के लिए खड़ा होगा जहा अब तक सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच चुनावी जुंग होती थी।

प्रेस वार्ता में दुष्यंत चौटाला ने गठबंधन की सूचना देते हुए कहा “दोनों पार्टियां साथ मिलकर राज्य में शिक्षा और स्वस्थ्य के क्षेत्र में विशेष रूप से काम करेंगी। झाड़ू और चप्पल दोनों साथ मिलकर राज्य में भाजपा और कांग्रेस को टक्कर देंगी साथ ही जीत भी हासिल करेंगी।” आपको बता दें की झाड़ू आम आदमी पार्टी का चुनावी चिह्न है, वहीं चप्पल जजपा का।

जजपा को हरियाणा के मुख्यमंत्री प्रकाश चौटाला के बेटे दुष्यंत चौटाला ने शुरू किया है। कुछ समय पूर्व दुष्यंत चौटाला ने भारतीय राष्ट्र लोक दल का साथ छोड़ दिया था जिसके बाद उन्होंने नई पार्टी बनाने का फैसला किया।

काफी समय से आम आदमी पार्टी के कांग्रेस के साथ गठबंधन में असफलता देखने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने अंततः जजपा के साथ हाथ मिला लिया है।