समाचार
माइक्रोमैक्स ‘चीनी कम’ के दावे संग 3 नवंबर को लॉन्च करेगा अपने ‘इन’ स्मार्टफोन्स

घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने शुक्रवार (23 अक्टूबर) को घोषणा की कि वह 3 नवंबर को अपने नए इन मोबाइल्स ब्रांड के तहत कई रेंज के स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी।

कंपनी ने अपने नए इन मोबाइल्स स्मार्टफोन्स की बड़े अनावरण की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, “आओ करें थोड़ी चीनी कम! 3 नवंबर को दोपहर 12 बजे माइक्रोमैक्स द्वारा स्मार्टफोन की नई #इन मोबाइल्स रेंज के बड़े अनावरण कार्यक्रम के लिए तैयार रहें।”

ट्वीट से जुड़े वीडियो में कंपनी ने चीनी मोबाइल फोन कंपनियों पर हमला किया और कहा, “हम उपभोक्ताओं को वास्तविक भारतीय विकल्प प्रदान करने की इच्छा रखते हैं।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि माइक्रोमैक्स के सह-संस्थापक राहुल शर्मा ने 16 अक्टूबर को भारतीय स्मार्टफोन क्षेत्र में अपने “इन” स्मार्टफोन्स की रेंज के साथ कंपनी की वापसी की घोषणा की थी। साथ ही अपने चीनी समकक्षों से प्रतिस्पर्धा करने के दृढ़ इरादे के बारे में भी बताया था।

2014 में माइक्रोमैक्स भारत में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन निर्माता था। हालाँकि, 2016 के बाद से इस क्षेत्र में स्वदेशी कंपनियों की संभावना कम हो गई क्योंकि वे सस्ती दरों पर 4-जी स्मार्टफोन बनाने में पीछे रह गए। बाज़ार में माइक्रोमैक्स को चीनी ब्रांडों की चुनौतियों का सामना करना पड़ा।