समाचार
आमिर खान होंगे श्रीकृष्ण, मुकेश अंबानी 1000 करोड़ रु. की फिल्म में सह-निर्माता

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भव्य हिंदू इतिहास ‘महाभारत’ पर फिल्म श्रृंखला बनाने जा रहे हैं। संभवतः इस प्रसिद्ध रचना के सह-निर्माता रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के प्रमुख अरबपति मुकेश अंबानी होंगे। इस पूरी श्रृंखला का संभावित खर्च 1000 करोड़ रुपए होगा।

हालाँकि इस परियोजना की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन कम से कम तीन पुष्टटीकरण इस परियोजना की ओर संकेत करते हैं।

जाने-माने फिल्म व्यापार विश्लेषक रमेश बाला ने अपने ट्विटर से इस बात की पुष्टि की कि आमिर खान महाभारत आधारित फिल्म श्रृंखला पर कार्य करेंगे जिसके मुकेश अंबानी सह-निर्माता होंगे। उन्होंने संकेत दिया कि इस फिल्म मूल्य द लॉर्ड ऑफ़ रिंग्स और गेम ऑफ़ थ्रोन्स के समतुल्य होगा। बाला ने यह भी उल्लेखित किया कि इस परियोजना का बजट 1000 करोड़ रुपए से अधिक होगा।

डीएनए से एक साक्षात्कार में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने भी इस बात की पुष्टि की कि महाभारत पर एक फिल्म परियोजना चल रही है जिसमें आमिर खान भगवान कृष्ण की भूमिकक निभाएँगे। जब उनसे पूछा गया कि भविष्य में वे कौन सी भूमिका निभाना चाहेंगे तब उन्होंने कहा कि वे महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाना चाहते थे परंतु यह रोल आमिर निभा रहे हैं तो वे ऐसा नहीं कर सकते।

अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर आधारित फिल्म के लिए भी आमिर खान पहली पसंद थे। लेकिन लेखक अंजुम राजाबली ने बताया कि महाभारत में व्यस्तता के कारण वे यह बायोपिक नहीं कर पाएँगे।