समाचार
महाराष्ट्र में आप का यू-टर्न- एक भी सीट पर नहीं लड़ेगी चुनाव, पीछे हटे नेता

दो महीने पहले आगामी लोकसभा चुनावों में चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद, अब बुधवार (3 मार्च) को आम आदमी पार्टी की महाराष्ट्र की इकाई ने आगामी चुनावों में खुद को किनारे रखने की बात कही है, इंडियन एक्सप्रेस  ने रिपोर्ट किया।

सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी ने पहले राज्य में 15 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का तय किया था। पार्टी के एक नेता ने गोपनीयता के आधार पर बताया, “15 लोकसभा सीटों पर निर्णय करने के बाद पार्टी ने पाँच लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का तय किया, जिसमें एक सीट पर पूर्व-उत्तर मुंबई से आम आदमी पार्टी के संयोजक ब्रिगेडियर सुधीर सावंत  चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक थे। पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के मंजूरी देने के बाद, सावंत ने चुनाव लड़ने से मना करते हुए, कहा कि अब बहुत देर हो चुकी है”।

नेता ने कहा कि सावंत ने खुद पहले दिल्ली उम्मीदवारों की सूची भेजने में देर की, और उस सूचि के अंदर इस देर का कारण भी नहीं बताया।और साथ ही पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को यह बताया कि उन्हें नहीं लगता की पार्टी यहां से एक भी सीट से जीत पाएगी और अपनी खुद की भी जीत से इंकार किया। तो, इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि वह चुनाव  नहीं लड़ेंगे।

पार्टी के ही एक दूसरे नेता ने गोपनीयता के आधार पर यह कहा है कि सावंत द्वारा सूचि दिल्ली देरी से भेजने पर जिन उम्मीदवारों का नाम उस सूचि में था अब उन्होंने बहुजन वंचित अघाड़ी पार्टी की सदयस्ता को हासिल कर लिया है और अब वह आगामी चुनाव उनकी पार्टी से लड़ेंगे।