समाचार
शाहीन बाग में हथियार लेकर पहुँचे व्यक्ति ने की हवा में फायरिंग, गिरफ्तार

शाहीन बाग में एक व्यक्ति ने शनिवार को हवा में दो बार फायरिंग कर दी, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। हालाँकि, शाम पाँच बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। जनवरी में यह दूसरा मामला है, जब कोई व्यक्ति हथियार लेकर धरना स्थल पर पहुँचा है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, शाहीन बाग में एक माह से अधिक समय से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। वहाँ मौजूद लोगों ने बताया, “आरोपी ने मंच के पीछे करीब 250 मीटर दूर पुलिस बैरिकेड के पास से गोली चलाई थी।”

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) चिन्मय बिस्वाल ने बताया, ”आरोपी ने पुलिस बैरिकेड के पास से हवा में गोली चलाई थी। उसे हिरासत में ले लिया गया है। उस दौरान आरोपी चिल्लाता रहा कि हमारे देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं। मामले की आगे जाँच की जा रही है।”

बता दें कि कुछ दिन पहले ही एक स्थानीय ठेकेदार बंदूक के साथ प्रदर्शन स्थल पर आया था और उसने लोगों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा था। गुरुवार (30 जनवरी) को जामिया मिलिया के बाहर सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर एक व्यक्ति ने गोलियाँ चलाई थीं, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था।