समाचार
चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेसी नेता बोले, “राहुल गांधी के नेतृत्व में जीत की उम्मीद न रखें”

कांग्रेस में जिन 23 नेताओं ने पार्टी में बड़े बदलाव की मांग को लेकर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी, उनके हमले अब भी जारी हैं। एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को आगे भी जीत की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, चिट्ठी लिखने वाले एक नेता ने पहचान छुपाते हुए कहा, “पिछले दो लोकसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे भी जीत की संभवनाओं की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसे में पार्टी में बड़े पैमाने पर बदलाव की आवश्यकता है।”

उन्होंने कहा, “हम ऐसी स्थिति में नहीं हैं कि 2024 में भी राहुल के नेतृत्व में 400 सीटों पर जीत सकें। इस बारे में पार्टी के हित को लेकर कड़े कदम उठाने की ज़रूरत है। चिट्ठी लिखने वाले ज्यातार नेताओं का कहना है कि राहुल लंबे वक्त से राजनीति में नहीं है और वह पार्टी के लिए काम भी नहीं करना चाहते हैं।”

कांग्रेसी नेता ने आगे कहा, “हम सब सोनिया गांधी का सम्मान करते हैं लेकिन पार्टी में बड़े बदलाव की सख्त आवश्यकता है। नागपुर से लेकर श‍िमला तक पार्टी के सिर्फ 16 सांसद हैं, जिनमें से 8 अकेले पंजाब से हैं। अगर कोई बैठक होती है तो मैं इस मुद्दे पर अपने विचार जरूर रखूँगा।”

बता दें कि 23 असंतुष्ट नेताओं ने सोनियां गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी में बड़े बदलाव की मांग की थी, जो अब निशाने पर आ गए हैं। गुरुवार को पार्टी ने संसद से जुड़े विषयों पर रणनीति तय करने के लिए 10 सदस्यीय समित बनाई गई थी। इसमें दोनों सदन के पाँच-पाँच सदस्यों को शामिल किया। हालाँकि, समिति से बड़े नेताओं को नदारद रखा गया।