समाचार
सुशासन दिवस पर 2 घंटों के भीतर 9 करोड़ किसानों के खाते में जाएँगे ₹18,000 करोड़

अटल बिहारी वाजपेयी के शुक्रवार (25 दिसंबर) को जन्मदिन को केंद्र सरकार सुशासन दिवस के रूप में मना रही है। इस दिन देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में दो घंटे के भीतर 18,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किए जाएँगे।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने सुशासन दिवस पर यह बड़ा निर्णय लिया है। इसकी घोषणा कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार (23 दिसंबर) को की। उन्होंने आशा जताई कि इससे किसानों का गतिरोध खत्म होगा और उनसे सकारात्मक चर्चा हो सकेगी।

कृषि मंत्री ने बताया, “राशि स्थानांतरित करने के बाद योजना के लाभार्थी 6 राज्यों के 6 किसानों से प्रधानमंत्री मोदी वार्ता करेंगे। यह कार्यक्रम विकास खंड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। अब तक 2 करोड़ किसान इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पंजीकरण करवा चुके हैं।”

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, “एमएसपी को लेकर बहुत सी बातें किसानों के दिल में हैं लेकिन मोदी सरकार सभी शंकाओं को दूर करना चाहती है। मैं भरोसा दिलाता हूँ कि सरकार उनके हित में ही निर्णय ले रही है। हम चर्चा के लिए तैयार हैं और आपसे भी इसका आग्रह करते हैं।”