समाचार
पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल के छह लोग गिरफ्तार, वित्तपोषण में डी कंपनी का था हाथ

दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल के छह लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें दो पड़ोसी देश से प्रशिक्षित आतंकवादी भी हैं, जिनको लक्ष्य का चयन करके धमाके करने थे।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया समीर पहले भी डी कंपनी के लिए काम कर चुका है। उसने ही रायबरेली के मूलचंद उर्फ लाला को रखा था, जो विस्फोटक और हथियार इधर से उधर करता था।

भारत में त्योहार पर धमाके के लिए दाऊद के भाई अनीस को वित्तपोषण और हथियारों की आपूर्ति की ज़िम्मेदारी दी गई थी। गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया कि उनको पाकिस्तान की सेना में तैनात लेफ्टिनेंट स्तर के अधिकारी ने प्रशिक्षण दिया था।

दो आतंकी पहले दिल्ली से मस्कट गए। फिर वहाँ से बोट के माध्यम से पाकिस्तान पहुँचे। वहाँ पर 15 दिन का प्रशिक्षण लिया। इस दौरान पाक सेना ने ओसामा और जीशान को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान दो जूनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।

ओसामा व जीशान को ग्वादर पोर्ट के जियोनी गाँव ले जाया गया। उनको पाकिस्तान के थट्टा में फॉर्महाउस पर ठहराया गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि तीन लोगों को उत्तर प्रदेश, एक को कोटा और शेष दो को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली पुलिस की विशेष सेल लगभग एक माह से इसके लिए अभियान चला रही थी। आतंकी उत्तर प्रदेश चुनाव को निशाना बनाने का षड्यंत्र रच रहे थे। उनके पास से विस्फोटक व हथियार बरामद हुए हैं। ये दिल्ली, उप्र और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे।