समाचार
बलिया- पत्रकार की हत्या में छह गिरफ्तार, मुख्यमंत्री का ₹10 लाख की सहायता की घोषणा

उत्तर प्रदेश के बलिया में सोमवार देर रात एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मंगलवार को फेफना थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फेफना थाने से 500 मीटर दूरी पर पत्रकार की हत्या कर दी गई थी।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के परिवारवालों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने बताया, “पत्रकार के पिता विनोद सिंह की शिकायत पर बलवा व हत्या से संबंधित दस लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने छह आरोपियों सुशील सिंह, सुनील सिंह, अरविंद सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह और विनय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।”

विनोद सिंह के मुताबिक, उनके बेटे को गाँव का ही सोनू सोमवार रात 8.00 बजे घर से बुलाकर ले गया था। उसके घर पर पहले से ही लोग लाठी-डंडा और पिस्तौल लेकर मुस्तैद थे। उन लोगों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी थी।

एएसपी के मुताबिक, मामले में फेफना थाना प्रभारी शशि मौली पांडे को निलंबित कर दिया गया है और राजीव मिश्रा को नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।