समाचार
पंजाब के तरनतारन में नशे की खेप पहुँचाने वाले पाँच पाकिस्तानी घुसपैठिए मुठभेड़ में ढेर

सीमा सुरक्षा बल की 103 बटालियन ने खुफिया सूचना के आधार पर शुक्रवार (21 अगस्त) देर रात पंजाब के तरनतारन में तलाशी अभियान चलाया, जिसमें पाकिस्तानी घुसपैठियों से उनकी मुठभेड़ हो गई। इसमें पाँच घुसपैठियों को ढेर कर दिया गया। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पोस्ट ढल के पास सीमा पर खुफिया जानकारी पर तलाशी अभियान चलाया गया था। इसमें पता चला कि पाकिस्तान से भारत में बड़ी मात्रा में हथियार व नशे की खेप पहुँचाई जा रही है। इसी बीच, बीएसएफ और नशा तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। मौके से एक राइफल और बैग बरामद हुए हैं।

इससे पूर्व, पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में आने वाली बीओपी चंदू बडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ ने 4.290 किलो हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से इसे मंगवाने वाले सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर पाँच पैकेट हेरोइन खेत में दबे एक पाइप में छिपाई गई थी, जिसे बरामद किया गया।

उधर, फाजिल्का में शुक्रवार को तलाशी अभियान में बीएसएफ के जवानों ने बीओपी मुहार सोना बीओपी के पास एक खेत से चार किलो हेरोइन बरामद की थी। 96 बटालियान के जवान जीरो लाइन पर भैणी गाँव मुहार जमशेर के पास मौजूद थे। तभी उन्हें एक खेत में पाकिस्तान की ओर से फेंकी गई 4.25 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई।