समाचार
शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई पर गलत खबर प्रसारित करने के लिए राजद्रोह का मामला

कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ, अनंत नाथ, विनोद के जोस सहित अन्य लोगों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज हुआ है।

टाइम्स नाऊ हिंदी की रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-20 में शशि थरूर सहित पत्रकारों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। शिकायत में आरोप है कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान पुलिस की गोली से मौत होने की अफवाह फैलाई गई। इसको लेकर थरूर सहित अन्य पत्रकारों ने ट्वीट किया था।

नोएडा के सामाजिक कार्यकर्ता अर्पित मिश्रा की शिकायत पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। उनका आरोप है कि इन लोगों ने 26 जनवरी को गलत खबर ट्वीट कर अफवाह फैलाने की कोशिश की। आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी में अधिकतर गैर-जमानती धाराएँ लगाई गई हैं।

बता दें कि ट्रैक्टर परेड के दौरान तय रास्ता छोड़कर किसान अलग-अलग जगहों पर पहुँच गए थे। उनको रोकने के प्रया, में पुलिस की कई बार उनसे झड़प हुई थी। इसी दौरान सोशल मीडिया पर गलत खबर प्रसारित होने लगी कि पुलिस की गोली से एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई। हालाँकि, बाद में खुलासा हुआ कि उसकी मौत गोली लगने से नहीं बल्कि ट्रैक्टर पलटने से हुई थी।