समाचार
“40 पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में की घुसपैठ”- खुफिया जानकारी

सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि करीब 40 या उससे अधिक पाकिस्तान समर्थित आतंकियों को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करवाई गई है।

इंडिया टुडे  की रिपोर्ट के अनुसार, इनके पास भारी मात्रा में हथियार हैं, जो राज्य के संवेदनशील इलाकों में हमला करना चाहते हैं। सुरक्षा बलों ने इस खुफिया जानकारी के बाद और अधिक सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

गत सप्ताह पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कई कोशिशें की गईं। हालाँकि, सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया था। घुसपैठ के दौरान कुछ को मार गिराया गया था तो कुछ पकड़ लिया गया था।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “हम घुसपैठ करने वाले कुछ आतंकियों का पता लगा रहे हैं कि वे कहाँ छिपे हुए हैं।” सूत्रों की मानें तो बीते दिनों पाकिस्तान एलओसी के पास लॉन्चपैड स्थापित करके सैकड़ों आतंकवादियों को भारत में प्रवेश कराने की फिराक में था।

संचार सेवाओं के प्रतिबंधों से घुसपैठियों को हमले की योजना बनाने और आपस में समन्वय स्थापित करने में मुश्किल खड़ी हो रही है। हालाँकि, सुरक्षा बलों को भी उन्हें पकड़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कठुआ में तीन जैश के आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में हथियारों की तस्करी करने के लिए पकड़ा। इन व्यक्तियों के पास से 6 असॉल्ट राइफलें और गोला-बारूद बरामद किया गया था।