समाचार
ममता बनर्जी का हाथ छोड़ चुके तृणमूल कांग्रेस के चार नेता आज थामेंगे भाजपा का दामन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कमज़ोर पड़ती नज़र आ रही हैं। उनके कई नेता तृणमूल कांग्रेस छोड़कर चले गए हैं। अब इस कड़ी में पार्टी छोड़कर जाने वाले चार नेता शनिवार (30 जनवरी) को नई दिल्ली में भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि हाल ही में ममता बनर्जी की पार्टी से त्यागपत्र देने वाले पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक व बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष दिगंवत जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया, विधायक प्रबीर घोषाल और हावड़ा नगर निगम के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

कहा जा रहा है कि चारों नेता चार बजे दिल्ली पहुँचेंगे और फिर सबसे पहले गृह मंत्री अमित शाह से भेट करेंगे। हालाँकि, अमित शाह को आज कोलकाता दौरे के लिए निकलना था लेकिन इज़राइली दूतावास में हुए विस्फोट के बाद उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली जाने वाले तृणमूल कांग्रेस के सभी नेता शनिवार को ही वापसी कर लेंगे। रविवार को वे स्मृति ईरानी की उपस्थिति में हावड़ा के डुमुरजला में आयोजित होने वाली सभा में हिस्सा ले सकते हैं। कहा जा रहा है कि वर्चुअली अमित शाह हावड़ा रैली को संबोधित कर सकते हैं।