समाचार
बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या करने वाले 4 गिरफ्तार, मंदिर निर्माण रैली में हुआ था विवाद

दिल्ली के मंगोलपुरी क्षेत्र में बदमाशों ने बुधवार (10 फरवरी) रात घर में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या कर दी। पुलिस ने घटना को लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि हमलावरों और रिंकू के बीच पहले से विवाद था।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के भाई अंकित ने बताया, “बदमाशों ने घर का दरवाज़ा खटखटाया। दरवाज़ा खोलते ही सभी हमलावर घर के अंदर घुस आए और बड़े भाई रिंकू पर चाकू से कई वार किए। इसके बाद वे वहाँ से फरार हो गए। घरवालों ने रिंकू को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहाँ गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।”

पीड़ित परिवार का कहना है कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए गत माह क्षेत्र में जागरूकता रैली निकाली गई थी। इस दौरान कुछ युवकों से रिंकू का विवाद हो गया था। उस वक्त क्षेत्र के कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शाँत हो गया था। बुधवार रात को एक जन्मदिन पार्टी में रिंकू और चार हमलावारों के बीच कहासुनी हो गई थी। इसके बाद उन्होंने रात में घर में घुसकर रिंकू पर हमला कर दिया था।

पुलिस का कहना है कि मृतक लैब टेक्नीशियन था। पूरा परिवार बजरंग दल से जुड़ा था। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। गिरफ्तार होने वालों की पहचान मोहम्मद दानिश, मोहम्मद इस्लाम, ज़ाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में हुई है।