समाचार
वंदे भारत मिशन के तहत यूएई में फँसे 363 प्रवासी दो विशेष विमानों से केरल पहुँचे

कोरोनावायरस की वजह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फँसे करीब 360 से अधिक प्रवासी भारतीयों को वंदे भारत मिशन के तहत गुरुवार (7 मई) को वापस लाया गया। एयर इंडिया के दो विशेष विमान से प्रवासी नागरिक केरल पहुँचे।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया का पहला विमान अबूधाबी से कोच्ची और दूसरा विमान दुबई से कोझिकोड़ हवाई अड्डा पहुँचा। इन दोनों विमानों में क्रमश: 181 और 182 प्रवासी नागरिक थे।

अधिकारियों का कहना है कि सभी यात्रियों ने प्रस्थान से पहले हवाई अड्डे पर कोरोना वायरस एंटी-बॉडी परीक्षण करवाया और सरकारी सुविधा में सात दिनों के लिए उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को सिंगापुर से दिल्ली आने वाला विमान दोपहर 12 बजे पहुँचेगा, जिसमें करीब 235 यात्री होंगे। ढाका से श्रीनगर की फ्लाइट में 165 छात्र आ रहे हैं। बहरीन से कोच्चि का विमान रात 11.30 बजे आएगा, जिसमें 177 यात्री होंगे। दुबई से चेन्नई की फ्लाइट में 177 यात्री होंगे, जो रात 8.10 बजे आएगी।

बता दें कि गृह मंत्रालय ने कहा था कि वंदे भारत मिशन के तहत आपात चिकित्सा, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों, परिवार के सदस्य की मौत की वजह से भारत लौटने के इच्छुक लोगों और छात्रों को प्राथमिकता दी जाएगी। बस उन्हें अपनी यात्रा का किराया देना होगा।