समाचार
देहरादून- आईएमए से पास आउट होकर भारतीय सेना में शामिल हुए 333 युवा अधिकारी

उत्तराखंड के देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) से पास आउट 333 युवा अधिकारी शनिवार को भारतीय थल सेना में शामिल हो गए। गत वर्ष की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश के सबसे अधिक 66 कैडेट पास हुए। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे ने परेड का निरीक्षण किया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, आईएमए देहरादून में सुबह पासिंग आउट परेड हुई। इसमें 423 अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इनमें से 90 जेंटलमैन कैडेट्स नौ अलग-अलग मित्र देशों से थे।

इस बार उत्तराखंड से 31 कैडेट सेना में अधिकारी बने। उत्तराखंड-बिहार के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर रहा। दूसरे नंबर पर 39 कैडेट के साथ हरियाणा रहा। भरतीय सेना के चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे ने 423 युवा अधिकारियों की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की।

इस बार कोरोनावायरस के चलते परेड पहले की तरह भव्य नहीं हो सकी। कैडेटों के परिजन परेड में शामिल नहीं हो सके। वहीं, कैडेट इस बार छुट्टी में अपने घरों को लौटने की बजाय अपनी-अपनी कमान में रिपोर्ट करेंगे।

मध्यप्रेदश से सेना में 13 कैडेट शामिल हुए। महाराष्ट्र से 18, पंजाब से 25 और राजस्थान से 13 कैडेट सेना में अधिकारी बने। आईएमए से तीन नेपाली कैडेट पास आउट होकर भारतीय सेना में अधिकारी बने हैं।