समाचार
पंजाब- लॉकडाउन का पालन न करने पर बढ़े 331 मामले, फायरिंग पर डॉक्टर हिरासत में

पंजाब में लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं। इस वजह से राज्य में संक्रमित लोगों का आँकड़ा 313 पहुँच गया है। इसमें जालंधर शीर्ष पर है, जहाँ 69 केस हैं। उसके बाद मोहाली (63) और पटियाला (61) आता है। इसके अलावा, राज्य में कई वारदातें भी लगातार हो रही हैं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, जालंधर वेस्ट के भार्गव कैंप में एक डॉक्टर ने मोहल्ले के युवकों पर लाइसेंसी बंदूक से गोलियाँ चला दीं। बताया जा रहा है कि शनिवार रात डॉक्टर खाने के बाद सैर पर निकला, जहाँ रास्ते में मोहल्ले के कुछ युवकों से उसकी मारपीट हो गई। उन्होंने आत्मरक्षा में गोलियाँ चला दीं। पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में ले लिया और युवकों की तलाश जारी है।

पठानकोट में पुलिस ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अबरोल नगर के संदीप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं, थाना नंगल भूर में भी ऐसा करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसी तरह पटियाला के सरहिंद क्षेत्र में कर्फ्यू तोड़ने पर नौ लोग गिरफ्तार किए गए।

पंजाब में तरनतारन की अनाज मंडी में किसानों ने प्रशासन के खिलाफ धरना देते हुए नारे लगाए। उनका आरोप था कि लॉकडाउन में प्रशासन आवश्यकता के अनुसार पास उपलब्ध नहीं करवा रहा है। अनाज मंडी में गेहूँ रखने की जगह नहीं है। इसपर एसडीएम ने मौके पर पहुँचकर उन्हें जल्द ही कर्फ्यू पास जारी करवाने का आश्वासन दिया।