समाचार
जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर घुसपैठ करते तीन आतंकी किए ढेर, चार जवान भी घायल

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मंगलवार (19 जनवरी) को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन घुसपैठियों को सेना के जवानों ने मार गिराया, जबकि दो भाग गए। इस दौरान चार सैन्यकर्मी भी घायल हो गए।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान ने देर रात आतंकवादियों की घुसपैठ को आसान बनाने के लिए अखनूर-सुंदरबनी के बीच पड़ने वाले खौड़ क्षेत्र में अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी थी।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया, “सेना के जवान सतर्कता की वजह से समझ गए थे कि अचानक से शुरू हुई गोलीबारी के पीछे आतंकी घुसपैठ की मंशा है। इसी वजह से जवानों ने सीमा पर अपनी नज़रें पैनी रखीं। इसी बीच पाँच घुसपैठियों को छिपते हुए भारतीय सीमा की ओर आते देखा गया। जवानों ने तीन को वहीं पर ढेर कर दिया।

आतंकियों पर भारतीय जवानों की कार्रवाई देख पाकिस्तान के सैनिकों ने भी गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान चार जवान घोयल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अब उनकी हालत बेहतर बताई जा रही है। यह गोलीबारी करीब तीन घंटे तक चली थी। तीनों आतंकियों के शव भी सीमा पर पड़े दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तान ने उन्हें उठाने की अभी तक कोशिश नहीं की है।