समाचार
शोपियां में मजहबी विद्यालय के तीन शिक्षक गिरफ्तार, आतंकी गतिविधियों में थे शामिल

जम्मू-कश्मीर में शोपियां के एक मजहबी विद्यालय के पूर्व छात्रों के आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के बाद पुलिस ने सोमवार (12 अक्टूबर) को तीन शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया। उन पर यह कार्रवाई सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत की गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया, “शोपियां के इमाम साहिब में चल रहे सिराजुल-उल इमाम साहब नाम से मजहबी विद्यालय का प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी संगठन से संबंध है।”

गिरफ्तार हुए शिक्षकों के नाम मोहम्मद यूसुफ वानी, अब्दुल अहद भट और अब्दुल रऊफ भट हैं। तीनों को विध्वंसक गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आईजी ने कहा, “अभी पाँच से छह स्कूल शिक्षकों की निगरानी हो रही है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर जाँच की जा रही है।” सिराजुल अलोम विद्यालय सुरक्षा एजेंसियों के राडार पर तब आया, जब यह जानकारी मिली कि उसके 13 पूर्व छात्र आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं।

इसमें पुलवामा हमले का आरोपी सज्जाद भट और जुबैर नेगरू के अलावा 13 पूर्व छात्रों की सूची में हिजबुल मुजाहिदीन का नाजिर नजीम डार और एजाज अहमद भी शामिल हैं। इसमें से कुछ आतंकी मारे जा चुके हैं। आईजी ने कहा, “अभी हम शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अगर आवश्यकता पड़ी तो विद्यालय के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे। “