समाचार
शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी ढेर

दक्षिणी कश्मीर स्थित शोपियां के वाची क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच सोमवार को मुठभेड़ में हिजबुल के तीन आतंकी मारे गए। 2020 में यह आतंकवादियों से तीसरी मुठभेड़ है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि वाची क्षेत्र में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा पाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों को समर्पण करने को कहा लेकिन उनके ना मानने और फायरिंग करते रहने के बाद जवाबी कार्रवाई की गई। इसमें तीन आतंकियों को मार दिया गया।

मारे गए आतंकियों में से एक आदिल शेख है, जो शोपियां का रहने वाला था। वह जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसपीओ के पद पर भी तैनात रह चुका था। वहाँ से भागकर वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया था।

दूसरा आतंकी वसीम वानी भी शोपियां का ही था। तीसरे आतंकी की पहचान जहांगीर मलिक के रूप में हुई है। वह पुलवामा जिले के अचेन क्षेत्र का रहने वाला था। बता दें कि 12 जनवरी को पुलवामा के त्राल में सेना ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर हमाद खान भी शामिल था।