समाचार
पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अंसार गज़वा उल हिंद के तीन आतंकी ढेर

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल के डायवर गाँव में बुधवार तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। तीनों आतंकवादी संगठन अंसार गज़वा उल हिंद के थे, जो पहले कभी हिजबुल मुजाहिद्दीन के समूह में हुआ करते थे।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए तीन आतंकियों की पहचान जहांगीर रफीक वानी, राजा उमर मकबूल भट और उजैर अमीन भट के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया, “घेराव और तलाशी अभियान (सीएएसओ) के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेर लिया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में उन्हें ढेर कर दिया गया।”

त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर हम्माद खान के नेतृत्व में जहांगीर रफीक वानी दूसरे नंबर पर था। सूत्रों की मानें तो जनवरी 2020 में हम्माद की मौत से कुछ समय पहले जहांगीर सार गज़वा उल हिंद में शामिल हो गया था। यह आतंकवादी समूह नवंबर 2019 में मेहराजुद्दीन जरगर की हत्या, फरवरी 2020 में गुलाम नबी मीर और नवंबर 2019 में एक ट्रक में आगजनी सहित कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है।

सूत्रों की मानें तो स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम ने आतंकियों के होने की जानकारी दी थी, जिसके बाद पुलवामा में त्राल के अनंतपोरा के अरहाल ब्रिज में तलाशी अभियान शुरू किया गया था।