समाचार
किसान सम्मान निधि के दो वर्ष पूरे होने पर मोदी ने एमएसपी व आय बढ़ाने की बात कही

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवाई (24 फरवरी) को कई ट्वीट करके कहा, “हमारी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। हम न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने पर भी जोर दे रहे हैं।”

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से किसानों के जीवन में आए सकारात्मक बदलावों से हमें प्रेरणा मिली है। अन्नदाताओं की आय बढ़ाने के लिए सरकार ने जो संकल्प लिया, उसमें इसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। किसान आत्मनिर्भर भारत का अभिन्न अंग बन रहे हैं।”

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा, “यह योजना हमारे किसानों की गरिमा के साथ उनकी समृद्धि सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दो वर्ष पूर्व शुरू की गई थी। किसान हमारे देश को पोषित करने के लिए दिन-रात काम करते हैं। उनका तप और जुनून प्रेरणादायक है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य ट्वीट में कहा, “हमने 7 वर्षों में कृषि को बदलने के लिए कई पहल की हैं। बेहतर सिंचाई, प्रौद्योगिकी, मृदा स्वास्थ्य से लेकर ऋण पर ध्यान केंद्रित करने के साथ बिचौलियों की प्रथा को समाप्त करने के प्रयास किए। हम किसानों की आय दोगुनी करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अगर हमारे कार्यों के बारे में जानना है तो नमो ऐप पर आप इसकी सामग्री पा सकते हैं।”