समाचार
मुंबई में भारतीय नौसेना के 25 कर्मियों में कोरोनावायरस की पुष्टि, अस्पताल में भर्ती

भारतीय सेना में अपने जवानों के बीच आठ कोरोनोवायरस के मामले सामने आने के बाद अब तक 25 भारतीय नौसेना के सेवारत कर्मियों के कोविड-19 परीक्षण में सकारात्मक परिणाम निकलकर आए हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर यह भारतीय नौसेना के कर्मियों में कोरोनावायरस के परीक्षण किए जाने के बाद उनके सकारात्मक होने का पहला मामला है। संक्रमित कर्मचारियों को मुंबई के कोलाबा में आईएनएचएस अश्विनी नवल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से अधिकांश मामले स्पर्शोन्मुख हैं। इनमें से एक नाविक का पता लगाया गया है, जिसका सात अप्रैल को परीक्षण किया गया था। वे सभी आईएनएस आंगरे में एक ही आवास खंड में रहते हैं।

कोविड-19 से संक्रमित कर्मियों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी जाँच की जाएगी। फिलहाल, पूरे ब्लॉक में रहने वाले लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है और आईएनएस आंगरे को लॉकडाउन के तहत रखा गया है।

इससे पूर्व, भारतीय सेना के आठ कर्मियों में वायरस के सकारात्मक परिणाम आए थे। सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शुक्रवार (18 अप्रैल) को बताया, “हमारे पास पूरी भारतीय सेना में केवल आठ सकारात्मक मामले आए हैं। आठ में से दो चिकित्सक और एक नर्सिंग सहायक हैं। आठ में चार की स्थिति पहले से बेहतर हो रही है।”

बता दें कि सेना के जवान जो किसी कोविद -19 सकारात्मक व्यक्ति के संपर्क में नहीं आए हैं, उन्हें वापस इकाइयों में ले जाया जा रहा है।