समाचार
जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में दो आतंकी व उनके तीन सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के बारामुला के हंदवाड़ा में पुलिस ने मंगलवार (13 अप्रैल) को दो आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। ये पाँचों आतंकी अल-बदर संगठन से जुड़े हुए थे। उनके पास से बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद किए गए हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, सूचना पर हंदवाड़ा राजमार्ग के कचलू चौराहे पर बीएसएफ ने नाकाबंदी कर रखी थी। सुरक्षाबल देख तीन व्यक्तियों ने वहाँ से भागने की कोशिश की लेकिन सभी गिरफ्तार कर लिए गए। इनकी पहचान मोहम्मद यासीन राठर, शौकत अहमद गनई और नाबी राठर के रूप में हुई है।

आतंकियों के सहयोगियों को गिरफ्तार करने के बाद तलाशी लेने पर उनके पास से गोला-बारूद और अलबदर संगठन के आतंकियों के लेटर पैड बरामद हुए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे आतंकी संगठन को भोजन व अन्य वस्तुएँ उपलब्ध करवाने में मदद करते हैं। उग्रवादी संगठन के लिए ओजीडब्ल्यू नेटवर्क बनाने में वे मदद कर रहे थे। साथ ही उनके आने-जाने के लिए सुरक्षित रास्ते तलाशने का काम भी कर रहे थे।

उन्होंने खुलासा किया कि उनके परिचित दो व्यक्ति उग्रवादी समूह में शामिल हुए हैं और हंदवाड़ा क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने 21 आरआर के साथ बदरकाली के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान हथियार और गोला-बारूद के साथ दो आतंकी गिरफ्तार किए गए। उनकी पहचान सलीम यूसुफ राठर और इखलाक अहमद शेख के रूप में हुई है।

पकड़े गए दो आतंकियों ने खुलासा किया कि वे सुरक्षाबलों और पंच व सरपंचों पर हमले की योजना बना रहे थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पाँचों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की जाँच की जा रही है।