समाचार
पुदुचेरी में राहुल गांधी की यात्रा से पूर्व दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी, मुश्किल में कांग्रेस

पुदुचेरी में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों और राहुल गांधी की यात्रा से एक दिन पूर्व सोमवार (15 फरवरी) को विधायक ए जॉन कुमार और एक दिन बाद मंगलवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव ने त्याग पत्र दे दिया। गत माह से अब तक कांग्रेस के कुल चार विधायक दल छोड़ चुके हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी बुधवार को पुदुचेरी की यात्रा पर हैं। वे शाम को रैली संबोधित करेंगे। तमिलनाडु का उनका दौरा 27 फरवरी से शुरू होगा।

जनवरी में मंत्री नामाशिवयम और विधायक ई थिपैदन ने अपना पद त्याग दिया था। वह बाद में दिल्ली जाकर भाजपा में शामिल हो गए थे। राज्य में कुल 30 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 15 सीटें मिली थीं। कांग्रेस सरकार को डीएमके के तीन और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन हासिल है। विधायकों के लगातार पार्टी छोड़ने के कारण कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है। अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या 10 रह गई है।

यही नहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले डीएमके गठबंधन में भी तनाव है। स्थानीय डीएमके नेता तमिलनाडु के सांसद एस जगराक्षकन को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में पेश करके अकेले चुनाव लड़ना चाहते थे।