समाचार
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आईएसजेके के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सोमवार (25 मई) सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आईएसजेके (इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर) के दो आतंकवादियों को मार गिराया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों की पहचान आदिल अहमद वानी उर्फ अबु इब्राहिम और शाहीन बाशिर थोकेर के रूप में हुई। दोनों आतंकी कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले थे।

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो जिले के खुर हाजीपोरा गाँव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सुबह घेराबंदी की।

इसी बीच आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। आसपास के क्षेत्रों में किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। आतंकियों के मारे जाने के बाद युवक सड़कों पर उतर आए और उनकी सुरक्षाबलों से मुठभेड़ भी हुई।

बता दें कि वानी 12 सितंबर 2017 से सक्रिय था तो थोकेर गत वर्ष 15 अगस्त को आईएसजेके में शामिल हुआ था। थोके लश्कर-ए-तैयबा को छोड़कर इस आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।