समाचार
अलकायदा के दो आतंकी लखनऊ में गिरफ्तार, कानपुर में दो संदिग्ध साथी भी हिरासत में

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र से रविवार (11 जुलाई) को अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। ऐसे में उप्र एटीएस ने उनके अन्य साथियों की तलाश में कानपुर से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि लखनऊ में गिरफ्तार मासिरुद्दीन और मिनहाज़ को कानपुर से कई मोबाइल उपलब्ध करवाए गए थे। उधर, संभल में भी एटीएस इनके हैंडलर को पकड़ने के लिए कई जगह छापे मार रही है।

पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकियों को आज न्यायालय में पेश कर हिरासत की मांग की जाएगी। बता दें कि आतंकियों के पास से दो प्रेशर कुकर बम और अन्य विस्फोटक बरामद किए गए थे। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया, “दोनों आतंकी 15 अगस्त को बड़ी वारदात करना चाहते थे।”

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया, “अलकायदा के आतंकियों ने राज्य के कई हिस्सों में धमाके करने की योजना बनाई थी। उनके आतंकी संगठन से जुड़े होने के पर्याप्त साक्ष्य हैं।”

एसीएम गृह ने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर रात समीक्षा बैठक की। उन्होंने एटीएस को और अधिक सशक्त करने के निर्देश दिए। साथ ही इस मामले में कार्रवाई का भी आदेश दिया है।”