समाचार
लाल किला हिंसा के दो आरोपी मोहिंदर और मनदीप जम्मू से गिरफ्तार, भेजे गए दिल्ली

कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर हुई ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जम्मू से दो और आरोपियों मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि मोहिंदर सिंह यूनाइडेट कश्मीर फ्रंट का अध्यक्ष है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मोहिंदर सिंह जम्मू के चाठा का निवासी है। वह इस केंद्र शासित प्रदेश से हिरासत में लिए जाने वाला पहला व्यक्ति है। अधिकारियों ने बताया कि उसे सोमवार (22 फरवरी) रात हिरासत में लिया गया और तत्काल पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया गया।

वहीं, मोहिंदर की पत्नी ने पति को निर्दोष बताकर तत्काल उनकी रिहाई की मांग की है। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मुझे बताया था कि जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक ने उन्हें बुलाया है और वह गांधी नगर पुलिस थाने जा रहे हैं। इसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया। बाद में पता चला कि उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया है।”

उनका दावा है कि हिंसा के दौरान उनके पति लाल किले पर नहीं बल्कि दिल्ली सीमा पर थे। उन्होंने कहा, “वह एसएसपी के पास अकेले गए थे क्योंकि आरोपी नहीं थे इसलिए उन्हें कोई डर नहीं था। उन पर गलत आरोप लगे हैं।”