समाचार
2006 बम धमाके- मध्य प्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार 2 आतंकी मुंबई एटीएस को सौंपे

2006 के मुंबई बम धमाकों के बाद फरार चल रहे आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के सक्रिय आतंकी एजाज़ अकरम शेख को गुरुवार शाम एटीएस ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के पाला बाजार से गिरफ्तार किया है, जो महाराष्ट्र से सटा हुआ है। इसके अलावा, सिमी आतंकी इलियास अकरम को भी दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई बम धमाकों में एटीएस के मामला दर्ज करने के बाद से ही एजाज़ फरार चल रहा था। मुंबई एटीएस की पूछताछ में एजाज अकरम शेख मुंबई बम धमाकों से जुड़े कुछ अहम राज भी खोल सकता है।

एजाज़ को गुरुवार शाम मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहाँ से उसे 16 दिसंबर तक की ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया है। खंडवा एटीएस उसे लेकर इंदौर पहुंची, जहाँ मुंबई एटीएस के हवाले कर दिया गया। बुरहानपुर के जिला अभियोजन अधिकारी ने बताया, “मुंबई एटीएस को 16 दिसंबर से पहले अजीज को मुंबई की कोर्ट में पेश करना होगा। इसके बाद वह उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकेगी।”

दिल्ली के शाहीन बाग से गिरफ्तार सिमी का आतंकी इलियास अकरम 18 वर्ष से फरार चल रहा था। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश कर तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई एटीएस अपने साथ ले गई है। वह इंडियन मुजाहिदीन के सरगना अब्दुल शुभान कुरैशी का रिश्तेदार है। कुरैशी को पिछले साल 2018 में स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।