समाचार
गहलोत मुख्यमंत्री, राफेल सौदे पर क्लीन चिट आदि के लिए पढ़ें संध्या समाचार

अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री

कांग्रेस पार्टी के दिशा निर्देशकों ने अशोक गहलोत को तीसरी बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने का अवसर दिया है। उनके साथ सचिन पायलट को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था जिन्हें उप-मुख्यमंत्री के पद से संतुष्ट होना पड़ा। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के राजस्थान प्रेक्षक के सी वेणुगोपाल ने यह घोषणा की।

राफेल सौदे पर सरकार को क्लीन चिट

आज सुबह सर्वोच्च न्यायालय ने राफेल सौदे में सरकार के विरुद्ध सभी जनहित याचिकाओं को खारिज कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार की अनियमितता या व्यापारिक पक्षपात देखने को नहीं मिला और रही बात मूल्य की तो यह न्यायालय का कार्य नहीं है। इस पर विपक्षी दलों ने संयुक्त संसदीय समिति से इस मामले पर चर्चा करने का आह्वान किया है जिसके जवाब में ऊाजपा अध्यक्ष ने इसके लिए अपनी तैयारी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमल नाथ

कमल नाथ ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कृषि और रोजगार पर उनका विशेष ध्यान होगा। वे कर्ज़माफी के अपने वादे पर भी टिके हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि अपेक्षा है कि कमल नाथ उनके वादों को पूरा करेंगे। इसके विपरीत सिख समुदाय के कई नेताओं ने कांग्रेस के इस निर्णय के प्रति नाराज़गी व्यक्त की है क्योंकि कथित तौर पर 1984 दंगों में नाथ लिप्त थे।

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने जब्त किए विस्फोटक

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से विस्फोटक व आईईडी प्राप्त हुए हैं। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूत्रों से मिली खबर की सहायता से उन्होंने मयौर अहमद खान को गिरफ्तार किया। उसके विरुद्ध केस दर्ज किया जा चुका है व उसकी जाँच होगी।