समाचार
बिहार- लोहे के पुल को ध्वस्त कर किया चोरी, सरकारी अधिकारी सहित आठ गिरफ्तार

बिहार में सुर्खियों में आए 60 फीट लंबे लोहे के पुल को अवैध रूप से गिराने के मामले में दो सरकारी अधिकारियों समेत आठ लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

रोहतास के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, जिले में एक नहर पर बने लोहे के पुल को चुपके से गिराने के आरोप में गिरफ्तार किए गए लोगों में एक उप-मंडल अधिकारी और मौसम विभाग का एक अधिकारी भी सम्मिलित है।

एसपी ने कहा, “जाँच के दौरान हमें पता चला कि मौसम विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार ने समूह का नेतृत्व किया था, जो गैस कटर और अन्य उपकरणों को लेकर आया था। उसने कुछ दिन पहले संरचना को ध्वस्त कर दिया था।” ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर आरोप लगाया, जिसे कुमार और उनके सहयोगियों ने झूठा बताते हुए कहा कि वे सरकार के आदेश के अनुसार काम कर रहे थे।

चूँकि, लोहे का पुल वर्तमान में उपयोग नहीं किया जा रहा था इसलिए आरोपियों को लगा था कि इस मामले की कोई शिकायत नहीं करेगा। उन्होंने कहा, “हमने कुमार को पकड़ लिया और पता चला कि क्षेत्र के एसडीओ राधे श्याम सिंह इसके मुख्य साजिशकर्ता थे। एसडीओ को छह अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

एसपी ने कहा, “जेसीबी मशीन और पिकअप वैन के अलावा अवैध संचालन में इस्तेमाल होने वाले गैस कटर को भी जब्त कर लिया गया है। फिलहाल, अभी आगे की जाँच जारी है।”