समाचार
समीर वानखेड़े पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जाँच हेतु कल मुंबई आएगी एनसीबी टीम

शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान के ड्रग्स मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े सहित अन्य अधिकारों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जाँच के लिए एनसीबी की पाँच सदस्यीय टीम कल दिल्ली से मुंबई आएगी।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा रहा है कि टीम में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह के साथ चार अन्य एनसीबी अधिकारी भी सम्मिलित होंगे।

इस मामले में गवाह प्रभाकर सेल ने आरोप लगाया था कि आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए वानखेड़े और कुछ अधिकारियों ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। हालाँकि, समीर वानखेड़े ने इन आरोपों को गलत बताया है।

वानखेड़े आज दिल्ली स्थित एनसीबी के कार्यालय भी पहुँचे थे। वे वहाँ करीब दो घंटे तक रुके थे। वे सोमवार को दिल्ली पहुँचे थे, तब उन्होंने कहा था कि वे किसी अन्य काम से आए हैं।

गवाह प्रभाकर सेल ने इंटरनेट मीडिया पर बीते दिनों एक हलफनामा तैयार करके एनसीबी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उससे 10 सादे कागज़ों पर हस्ताक्षर करवाए गए थे। उसने एक अन्य गवाह द्वारा समीर वानखेड़े को 8 करोड़ रुपये देने की बात करते हुए सुनने का दावा किया था। रविवार को सामने आए हलफनामे की एनसीबी के सतर्कता विभाग ने जाँच शुरू कर दी।

वानखेड़े और महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ड्रग्स मामले की जाँच को लेकर आमने-सामने हैं।