समाचार
एनसीबी की छापेमारी में क्रूज़ पार्टी से पकड़े गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन से पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई तट पर एक क्रूज़ जहाज पर चल रही रेव पार्टी में छापा मारा और लगभग एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि यह इस तरह का पहला अभियान है।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से एनसीबी इस घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा, “वह उस क्रूज़ पर सवार थे, जहाँ एजेंसी ने रात में छापा मारा और एक रेव पार्टी का खुलासा किया।”

शनिवार दोपहर को शुरू हुई कार्रवाई में अब भी प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है। अधिकारियों ने कहा कि कुछ दिन पूर्व उन्हें प्रस्तावित रेव पार्टी के बारे में एक सूचना मिली थी। यह पार्टी मुंबई-गोवा यात्रा के दौरान एक क्रूज़ पर होने के बारे में बताई गई थी, जो अंतर-राष्ट्रीय क्रूज़ टर्मिनल मुंबई से रवाना हुआ था।

गुपचुप ढंग से पता लगाने लिए एनसीबी के अधिकारी स्वयं उस क्रूज़ पर सामान्य यात्रियों की तरह गए और उन्होंने वहाँ कुछ सहयात्रियों को नशीली दवाओं का सेवन करते हुए पाया। उसके बाद एनसीबी ने बड़े पैमाने पर छापेमारी शुरू की। कम से कम एक दर्जन यात्रियों को हिरासत में लिया और विभिन्न मात्रा में कई तरह के ड्रग्स जब्त किए।

एनसीबी अधिकारियों को छापेमारी के बाद हिरासत में लिए गए लोगों से कोकीन, एमडीएमए, मेफेड्रोन और चरस जैसी कई मादक पदार्थ मिले।

जहाज को बेलार्ड पियर में आईसीटी की ओर मुड़ने और वापस जाने का आदेश दिया गया था, जहाँ हिरासत में लिए गए यात्रियों को उनके सामान के साथ उतार दिया गया। उनके सामान और क्रूज़ की व्यापक तलाशी ली जा रही है, जबकि बंदियों को मेडिकल जाँच के लिए भेजा गया है।