समाचार
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों के कैंप पर नक्सलियों की भारी गोलीबारी, चार घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर में नक्सलियों ने रविवार रात सीएएफ (छत्तीसगढ़ शस्त्र बल) के कैंप पर हमला कर दिया। इसमें चार जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया, “कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा स्थित सीएएफ कैंप पर नक्सलियों ने रात 11 बजे गोलीबारी शुरू कर दी थी। करीब 30 मिनट तक मुठभेड़ चली। नक्सलियों की ओर से 15 बीजीएल के गोले दागे गए।”

उन्होंने बताया, “सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई हावी होते ही नक्सली अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गए। मुठभेड़ में दो सीएएफ और डीएफ के दो-दो जवान घायल हैं। उन्हें उपचार के लिए रायपुर भेजा गया है। हमले के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज़ कर दिया गया है।”

रविवार रात की मुठभेड़ के बाद सोमवार सुबह भी जंगल में सुरक्षाबलों की अलग-अलग टीमें तलाशी अभियान पर निकली हुई हैं। पुलिस की ओर से संभावना जताई जा रही है कि मुठभेड़ में कुछ नक्सली भी घायल हुए हैं या फिर मारे गए होंगे। बीती रात की मुठभेड़ में भारी गोलाबारी के बाद आशंका जताई जा रही है कि बड़ी संख्या में नक्सली कैंप पर हमला करने आए थे।