समाचार
चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री चेहरा तय करने पर सिद्धू का जवाब, “यह जनता चुनेगी”

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि पंजाब में कांग्रेस को जीतना है तो उसे मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना होगा। अब इस पर नवजोत सिंह सिद्धू की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री का चेहरा कांग्रेस आलाकमान नहीं बल्कि जनता चुनेगी।”

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू से संवाददाताओं ने विधानसभा चुनाव-2022 में पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे के बारे में पूछा। इस पर उन्होंने कहा, “जनता विधायकों को चुनती है और राज्य में वही अपना मुख्यमंत्री भी चुनेगी, कांग्रेस आलाकमान नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “आप पत्रकारों को किसने कह दिया कि पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री बनाएगी। पंजाब की जनता ने 5 वर्ष पूर्व भी विधायकों का चयन किया था। इस वजह से गलत मंशाएँ दिमाग में ना डालें। राज्य की जनता ही मुख्यमंत्री भी चुनेगी।”

बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के सवाल पर कहा था, “कांग्रेस को पंजाब का चुनाव जीतना है तो उन्हें उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। 2017 का चुनाव पार्टी कैप्टन अमरिंदर सिंह के चेहरे पर लड़ी थी। पार्टी जब मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव लड़ती है तो अवश्य जीतती है।”

मुख्यमंत्री चन्नी दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हालाँकि, कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।