समाचार
समीर वानखेड़े की बहन ने पुलिस में मंत्री नवाब मलिक के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े की बहन यासमीन वानखेड़े ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के विरुद्ध कथित रूप से उन्हें बदनाम करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। यह जानकारी गुरुवार (28 अक्टूबर) को एक अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने बताया कि ओशिवारा पुलिस को दी गई अपनी दो पन्नों की शिकायत में यास्मीन वानखेड़े ने दावा किया कि सोशल मीडिया पर उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और मलिक ने मालदीव की उनकी पारिवारिक यात्रा को वसूली (जबरन वसूली) यात्रा कहा था।

उन्होंने आरोप लगाया कि मलिक उन्हें और उनके परिवार को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में दर्ज शिकायत के अनुसार, उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी ऑनलाइन निगरानी की जा रही थी और मंत्री अवैध रूप से मीडियाकर्मियों को उनकी निजी छवियाँ, जो इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट की गई थीं, बाँट रहे थे।

ओशिवारा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें पिछले सप्ताह यासमीन वानखेड़े से लिखित शिकायत मिली थी लेकिन अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

यासमीन वानखेड़े ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) में भी शिकायत दर्ज करवाई और अनुरोध किया कि वह पुलिस को पीछा करने, मानहानि, आपराधिक धमकी देने और महिला की मर्यादा का अपमान करने के कथित अपराधों के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं में उनकी गोपनीयता का उल्लंघन करने व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दें।

मलिक ने कई बार क्रूज़ ड्रग्स मामले को झूठा बताया है और समीर वानखेड़े के विरुद्ध कई आरोप लगाए हैं।