समाचार
केरल के एक विद्यालय में उभयलिंगी पोशाक के विरोध में मुस्लिम समूह ने रैली निकाली

मुस्लिम समूहों ने कल (15 दिसंबर) केरल के कोझीकोड जिले में एक सरकारी विद्यालय में छात्र-छात्राओं की एक जैसी उभयलिंगी पोशाक के विरुद्ध रैली निकाली।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विरोध प्रदर्शन करने वाले समूहों ने पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली केरल सरकार पर विद्यालय के विद्यार्थियों पर आधुनिक पोशाक को धारण करवाने के लिए विवश करने का आरोप लगाया।

कोझिकोड के बालुसेरी में एकत्र हुए प्रदर्शनकारी क्षेत्र के एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में दसवीं कक्षा से लड़कों और लड़कियों के लिए लिंग-तटस्थ पोशाक की व्यवस्था के विरोध में थे।

इसे 2018 में तत्कालीन प्रधानाध्यापिका सी राजी ने विद्यालय में प्रस्तुत किया था।

हिंदुस्तान टाइम्स ने मुस्लिम समन्वय समिति के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, “इस तरह की व्यवस्था आरंभ करने से पूर्व कोई चर्चा नहीं हुई थी। यह विद्यार्थियों पर उदारवादी विचारधारा थोपने का हिस्सा है।”

टीओआई के हवाले से पूर्व प्रधानाध्यापिका सी राजी ने इस व्यवस्था का समर्थन करते हुए कहा, “उस समय 90 प्रतिशत माता-पिता ने इसका समर्थन किया था।”

एचटी ने बताया कि इसके विरोध में कोई महिला नहीं थी। बता दें कि 2017 में एर्नाकुलम जिले के एक विद्यालय ने उभयलिंगी पोशाक व्यवस्था आरंभ की थी। वाम-मोर्चा राज्य सरकार ने इस विचार को समर्थन देने का वादा किया था।