समाचार
तेलंगाना में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर जेपी नड्डा बोले- “यह लोकतंत्र की हत्या”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार (3 जनवरी) को तेलंगाना सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र की हत्या है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हाल के उपचुनाव में भाजपा की जीत और दक्षिणी राज्य में पार्टी को मिल रहे जबरदस्त समर्थन की वजह से निराशा में यह काम किया।

संजय कुमार ने शिक्षक समूहों की मांगों के साथ एकजुटता से विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। रविवार को करीमनगर में पुलिस ने कोविड​​​​-19 के प्रसार को रोकने हेतु तेलंगाना सरकार के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें हिरासत में ले लिया था।

करीमनगर के सांसद ने नौकरियों के आवंटन में जोनल व्यवस्था लागू करने से संबंधित राज्य सरकार के आदेश संख्या 317 के विरुद्ध रविवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कस्बे के अपने कार्यालय में जागरण करने की योजना बनाई थी।

जेपी नड्डा ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने संजय कुमार और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ अमानवीय व्यवहार किया क्योंकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने से पहले पीटा था। यह लोकतंत्र की हत्या है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने शिक्षकों की मांगों के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के भाजपा प्रमुख सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने कार्यालय में शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे।