समाचार
टाटा पावर ने मुंबई में 150 हरित ऊर्जा से चलने वाले ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए

टाटा पावर ने मुंबई आवासीय सोसायटियों, मॉल, वाणिज्यिक परिसरों और पेट्रोल पंपों में 150 हरित ऊर्जा-संचालित इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टेशन स्थापित किए हैं।

ये ईवी चार्जर पवन, सौर और जल विद्युत जैसे अक्षय ऊर्जा स्रोतों द्वारा संचालित होते हैं।

कंपनी ने कहा, “यह पहल टाटा पावर के ‘डू ग्रीन’ अभियान के अनुरूप है, ताकि लोगों को उनके दैनिक जीवन में हरित और स्वच्छ ऊर्जा समाधानों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।”

टाटा पावर के टीएंडडी के अध्यक्ष संजय बंगा ने कहा, “टाटा पावर का मानना ​​है कि आज उठाए गए स्मार्ट पहलों का भविष्य में पर्यावरण पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। स्वच्छ ऊर्जा द्वारा संचालित हमारे ईवी चार्जिंग स्टेशन ई-मोबिलिटी को बढ़ावा देने में सहायता करेंगे।”

कंपनी के पास निजी उपयोग के लिए 13,000 से अधिक घरेलू चार्जर, 200 से अधिक इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग बिंदु और पूरे भारत में 350 से अधिक शहरों में लगभग 2,200 सार्वजनिक ईवी चार्जर्स का एक मजबूत नेटवर्क है।

हाल ही में कंपनी ने नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको), महाराष्ट्र के साथ मिलकर पूरे राज्य में 5,000 ईवी चार्जिंग बिंदु स्थापित किए हैं।

मुंबई में टाटा पावर ने हरित ऊर्जा, सोलर रूफटॉप, डीएसएम कार्यक्रम और होम ऑटोमेशन जैसी पर्यावरण के अनुकूल सेवाएँ प्रदान की हैं।

इसके अनुसार, पूरे मुंबई में 17,000 से अधिक ग्राहकों ने हरित ऊर्जा का विकल्प चुना है, जिससे लगभग 126 किलो टन कार्बन उत्सर्जन को कम करने में सहायता मिली है।