समाचार
एलएंडटी ने बीएमसी से 5,000 करोड़ रुपये तक का एक बड़ा अनुंबध प्राप्त किया

बीएमसी से बांद्रा में एक जल उपचार सुविधा के निष्पादन के लिए लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने एक बड़ा अनुबंध प्राप्त किया है।

हालाँकि, कंपनी ने अभी अनुबंध सही मूल्य का खुलासा नहीं किया है। यह अनुबंध बड़ी श्रेणी के अंतर्गत आता है, जो 2,500 करोड़ रुपये से 5,000 करोड़ रुपये के मध्य है।

कंपनी ने सोमवार (6 जून) को एक बयान में कहा, “एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के जल एवं बहिःस्राव उपचार व्यवसाय ने मुंबई मुंबई सीवेज निस्तारण परियोजना- चरण 2 के अंतर्गत बांद्रा अपशिष्ट जल उपचार सुविधा को निष्पादित करने के लिए बीएमसी से एक बड़ा ऑर्डर प्राप्त किया है।

इस परियोजना में सर्वोत्तम श्रेणी के उपचार मानकों के साथ एक अत्याधुनिक अपशिष्ट जल उपचार सुविधा का निर्माण सम्मिलित है।

कंपनी ने कहा, “इस दायरे में 360 एमएलडी सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्र का डिजाइन, निर्माण, संचालन और रखरखाव सम्मिलित है, जिसमें आंतरिक विद्युत पैदा करने का प्रावधान है।”

यह परियोजना विभिन्न हितधारकों के मध्य जागरूकता पैदा करने के बड़े लक्ष्य के साथ एक मनोरम दृश्य गैलरी, एक ज्ञान केंद्र और एक पुस्तकालय की भी मेजबानी करेगी।

कंपनी ने कहा कि इस परियोजना को कड़ी समय सीमा के तहत क्रियान्वित किया जाना है। एलएंडटी कई ऐतिहासिक परियोजनाओं को पूरा करने की अपनी विरासत के साथ उद्योग के अग्रणी सुरक्षा और गुणवत्ता मानकों पर परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए विशिष्ट रूप से सक्रिय है।

परियोजना के पूरे होने के साथ यह मुंबई के नागरिकों को एक स्वस्थ, खुशहाल और बेहतर गुणवत्ता वाला जीवन प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।