समाचार
महबूबा मुफ्ती पाक की जीत पर आतिशबाजी करने वाले कश्मीरियों के समर्थन में उतरीं

भारत के टी-20 विश्वकप में पहली बार पाकिस्तान के हाथों बुरी तरह पराजित होने के बाद जम्मू-कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में खुशी में आतिशबाजी की गई थी। कहा जा रहा है कि इसको लेकर 6 लोगों को हिरासत में लिया गया। ऐसे में पाकिस्तान की जीत की खुशी मनाने वालों के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती उतर आई हैं।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ट्वीट किया, “पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरियों के विरुद्ध इतना गुस्सा क्यों? कुछ लोग ऐसे नारे लगा रहे हैं कि देश के गद्दारों को गोली मारो…।”

उन्होंने आगे लिखा, “कोई यह नहीं भूल सकता कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिनने के बाद मिठाइयाँ बाँटकर कितने लोगों ने खुशी मनाई थी। विराट कोहली की तरह इसे सही भावना से लें, जिन्होंने सबसे पहले पाकिस्तानी टीम को बधाई दी।”

इस ट्वीट के साथ महबूबा मुफ्ती ने वह चित्र भी साझा किया, जिसमें विराट कोहली पाकिस्तानी बल्लेबाज रिज़वान से बात करते दिखाई दे रहे हैं। इससे पूर्व, रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर को एक खुली जेल बताया था।

उन्होंने कुछ चित्र पोस्ट करते हुए कहा था कि इतने कड़े और दमनकारी कदमों को उठाने जैसे सामूहिक तौर पर गिरफ्तारियाँ, अपनी इच्छा से इंटरनेट बंद कर देना, लोगों की तलाशी, दुपहिया वाहनों को जब्त करना और हर जगह नए सुरक्षा बंकरों को बनाना, अब और क्या किया जाना शेष है।