समाचार
कांग्रेस की उप्र चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देने की घोषणा हवा-हवाई- मायावती

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार (19 अक्टूबर) को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा की। अब बसपा प्रमुख मायावती ने इस घोषणा को हवा-हवाई बताया है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मायावती ने ट्वीट किया, “महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिंता पहले इतनी निष्ठावान नहीं थी। यदि ऐसा था तो पहले ही केंद्र में रहने के दौरान संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया। कांग्रेस का स्वभाव ही ‘कहना कुछ व करना कुछ’ वाला है, जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्न चिह्न खड़े करता है।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है और अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएँ आदि याद नहीं आते। अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह उत्तर प्रदेश में इनको महिलाएँ याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नौटंकी है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश व देश में महिलाओं की आधी आबादी है। इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि सुरक्षा, आदर व सम्मान के प्रति ठोस व निष्ठावान प्रयास एक सतत् प्रक्रिया है। इसके लिए मजबूत इच्छाशक्ति की आवश्यकता है, जो भाजपा व कांग्रेस आदि में नहीं दिखती है। बसपा ने ऐसा करके दिखाया है।