समाचार
मायावती का कांग्रेस पर हमला, “पैसे लेकर चुनावों में टिकट नहीं देती है बसपा”

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने शुक्रवार (27 अगस्त) को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, “वह पहले अपना घर ठीक करें और हमारी पार्टी को बदनाम करने का प्रयास ना करें। बसपा पैसे लेकर चुनावों में टिकट नहीं देती है। ऐसी मंशा कांग्रेस की रहती है।”

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मायावती ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “बसपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो कांग्रेस और अन्य पार्टियों की तरह अपने संगठन को चलाने के लिए बड़े-बड़े पूंजीपतियों से आर्थिक मदद नहीं लेती है और न ही इसके बदले में उन्हें राज्यसभा आदि में भेजती है।”

उन्होंने कहा, “देश में कांग्रेस की स्थिति दयनीय हो गई है। वह तो रैलियों में दिहाड़ी पर श्रमिकों को लाती है। कांग्रेस की जिस दिन रैली होती है, श्रमिक वर्ग खुश होते हैं कि आज हमें काम नहीं करना पड़ेगा। कांग्रेस की परंपरा भीड़ जुटाने वाली रही है। यही नहीं, अब उसे ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत और विधानसभा चुनाव तक में प्रत्याशी नहीं मिलते हैं।”

मायावती ने कांग्रेस की बुकलेट पर गहरी नाराज़गी जताते हुए कहा, “कांग्रेस पहले अपना घर ठीक करे। बुकलेट में बसपा का काफी दुष्प्रचार किया गया है। वह चाहें जितनी बुकलेट जारी करें लेकिन उनकी झूठी बातों में जनता नहीं आने वाली। पंजाब में अकाली दल के साथ मिलकर बसपा कांग्रेस को बाहर करने के बड़े अभियान की ओर अग्रसर है।”

बसपा प्रमुख ने अपने उत्तराधिकारी के बयान पर कहा, “मैं अभी पूरी तरह स्वस्थ हूँ। उत्तराधिकारी पर कोई निर्णय अभी नहीं लिया है। मेरा स्वास्थ्य जब खराब होगा, तब मैं उत्तराधिकारी की घोषणा कर दूँगी। फिर भी यह तय है कि उत्तराधिकारी दलित वर्ग का ही होगा क्योंकि इस वर्ग ने हमेशा मेरा साथ दिया है।”