समाचार
मायावती ने मऊ से बाहुबली मुख्तार अंसारी का टिकट काट भीम राजभर को दिया

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार (10 सितंबर) सुबह बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का टिकट मऊ से काट दिया है। उनके स्थान पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को मैदान पर उतारा जाएगा।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मायावती ने ट्वीट कर कहा, “बसपा का आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसको देखने के बाद ही आज़मगढ़ मंडल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि बसपा प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को तय किया गया है।”

मायावती ने इस निर्णय के अंतर्गत पार्टी प्रभारियों से अनुरोध किया गया है कि वे उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें, ताकि सरकार बनाने पर ऐसे तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई परेशानी ना आए।

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश दौरे के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी पर सहानुभूति जताते हुए भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, “भाजपा के 37 विधायकों और 92 सांसदों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं लेकिन जब उनका नाम मुख्तार अंसारी या अतीक अहमद होता है तो वे माफिया होते हैं। यदि उनका नाम प्रज्ञा, कुलदीप, संगीत, सुरेश होता है तो वे लोकप्रिय नेता कहलाए जाते हैं।”