समाचार
महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने पार्टी छोड़ी, ममता बनर्जी से आज भेंट की संभावना

कांग्रेस को एक और झटका देते हुए पूर्व सांसद और महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव ने कथित तौर पर पार्टी से अपना त्याग-पत्र दे दिया।

पार्टी सूत्रों ने सोमवार (16 अगस्त) को बताया कि सुष्मिता देव ने अपना त्याग-पत्र कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। इस बीच, पार्टी के नेता हाल ही के घटनाक्रम पर चुप्पी साधे बैठे हुए हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस में सम्मिलित होने की अटकलों के मध्य सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी से उनके मुलाकात की संभावना है।

सुष्मिता देव ने दिल्ली में नई नियुक्त असम कांग्रेस टीम के साथ सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी से भेंट के दो दिन उपरांत अपना त्याग-पत्र दिया।

इसकी पुष्टि करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, “सुष्मिता देव ने हमारी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग-पत्र दे दिया। युवा नेता जब चले जाते हैं तो हम बूढ़ों को पार्टी को सशक्त बनाने के हमारे प्रयासों के लिए दोषी ठहराया जाता है। पार्टी आगे बढ़ती रहती है, इन बातों पर गौर नहीं करते।”

सुष्मिता देव पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय संतोष मोहन देब की बेटी हैं। असम विधानसभा चुनाव से पूर्व मिथ्या समाचार फैल रहे थे कि वे पार्टी छोड़ रही हैं। हालाँकि, उन्होंने तब पार्टी छोड़ने के आरोपों को खारिज कर दिया था।